Press "Enter" to skip to content

10 मुख्य कारण क्यों आपको अपने दैनिक आहार में ताजे बी पॉलेन शामिल करना चाहिए

  1. ऊर्जा बढ़ाने में मदद–  मधुमक्खी पराग में पाए जाने वाले पोषक तत्वों की श्रेणी में यह एक महान प्राकृतिक ऊर्जा बनाता है। कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन और बी विटामिन (Vitamin-B) आप को थकान से लड़ने में, पूरे दिन चलने में मदद कर सकते हैं।

 

 

  1. त्वचा सुशोभ (Skin Soother) – मधुमक्खी पराग अक्सर चकाचौंध या एक्जिमा, जैसे सूजन की स्थिति, और सामान्य त्वचा परख के इलाज के उद्देश्य से सामयिक उत्पादों में प्रयोग किया जाता है I एमिनो एसिड और विटामिन त्वचा की रक्षा करते हैंI और कोशिकाओं के उत्थान की सहायता करते हैं।

 

 

  1. श्वसन प्रणाली – मधुमक्खी पराग में एंटीऑक्सिडेंट की एक उच्च मात्रा होती है, जो कि फेफड़ों के ऊतकों पर विरोधी भड़काऊ प्रभाव को रोकसकती है,अस्थमा की शुरुआत को रोकने मदद कर सकती है।

 

 

  1. एलर्जी का इलाज – परागहिस्टामाइन की उपस्थिति को कम कर देताहैI, कई एलर्जीयो को कम करता है । डेनवर कोलोराडो के एमडी डॉ लियो कॉनवे ने बताया कि उनके रोगियों में से 9 4 प्रतिशत रोगी एलर्जी के लक्षणों से पूरी तरह से मुक्त थे, जो पराग के मौखिक भोजन के साथ इलाज करते थे।

 

 

  1. पाचन तंत्र – स्वस्थ विटामिन, खनिज और प्रोटीन के अतिरिक्त मधुमक्खी पराग में एंजाइम होते हैंI जो पाचन में सहायता कर सकते हैं। एंजाइम आपके शरीर को उन सभी पोषक तत्वों को प्राप्त करने में सहायता करते हैं, जो आपको खाना खाने से मिलते है

 

 

  1. प्रतिरक्षा प्रणाली बूस्टर (Immune System Booster) – पराग आंत्र वनस्पतियों के लिए अच्छा हैI और इस प्रकार प्रतिरक्षा प्रणाली का समर्थन करता है। समग्र स्वास्थ्य विशेषज्ञ डॉ। जोसेफ मर्कोला के मुताबिक, मधुमक्खी पराग में एंटीबायोटिक- होतI हैI जो शरीर को वायरस से संक्रमित होने से बचा सकता है। यह एंटीऑक्सिडेंट्स में भी समृद्ध हैI जो मुक्त कणों (free radicals) के हानिकारक ऑक्सीकरण (damaging oxidation) से कोशिकाओं की रक्षा करते हैं।

 

 

  1. व्यसनों का व्यवहार करता है (Treats Addictions) – आवेगों को दबाने से व्यसनों को ठीक करने, और रोकथाम के लिए हॉलिस्टिक रूप से उपयोग किया जाता है। चूंकि मधुमक्खी पराग कण लालच को समाप्तकरता हैI, यह स्वस्थ वजन घटाने के लिए उपयोगी हो सकता है। हालांकि, इन संभावित लाभों में अधिक शोध की आवश्यकता हैI विशेष रूप से जब वजन प्रबंधन की बात आती हैI

 

 

  1. कार्डियोवास्कुलर सिस्टम का समर्थन करता हैI – मधुमक्खी पराग कण में बड़ी मात्रा में रटिन होता हैI; एक एंटीऑक्सिडेंट बायोफ्लावोनॉइड जो रक्त वाहिकाओं को मजबूत करने में सहायता करता हैI, संचलन संबंधी समस्याओं के साथ सहायता करता हैI,और कोलेस्ट्रॉल के स्तर को सही करता है। इसकी शक्तिशाली विरोधी थक्के शक्तियों का दिल का दौरा और स्ट्रोक को रोकने में मदद कर सकता है।

 

 

  1. प्रोस्टेट एड – मधुमक्खी पराग कण प्रोस्टेट हाइपरप्लासिया से पीड़ित पुरुष मधुमक्खी पराग कण का उपयोग करके राहत प्राप्त कर सकते हैंI

 

 

  1. बांझपन की समस्याएं – मधुमक्खी पराग कण गर्भाधान को गति देने में सहायता करने के लिए डिम्बग्रंथि समारोह को उत्तेजित करता हैI और पुनर्स्थापित करता है। एक हार्मोनल बूस्टर होने के साथ-साथ, यह एक महान कामोद्दीपक भी है!

 

buy forever bee pollen

 

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *